सुगंधित तंबाकू तस्कर मस्त अन्न और औषध विभाग के सहायक आयुक्त शाह कबाड़ बेचने में व्यस्त..

  • Ashraf Ali (Chandrapur)
  • Upadted: 09/05/2024 6:23 PM

सुगंधित तंबाकू तस्कर मस्त 
अन्न और औषध विभाग के सहायक आयुक्त शाह कबाड़ बेचने में व्यस्त..

क्या आदर्श आचार संहिता का हुआ उलंघन? 

चंद्रपुर :- चंद्रपुर में प्रशासकीय इमारत में स्थित अन्न और औषध विभाग का कार्यलय जल कर खाक हो चुका था। आग लगने से कार्यलय का तमाम समान जल चुका था। ऐसे में कार्यलय में आग सोच समझ कर लगाए जाने की चर्चा भी खूब हुई थी। प्रशासन द्वारा लगी हुई आग की जांच करवाई जानी थी। पर इस जांच का क्या हुआ यह हमे अब तक पता नहीं चला है। ऐसे में कार्यलय में पड़ी हुई जली हुई सामग्री कबाड़ बन चुकी थी। कबाड़ देख कार्यलय के ही चपरासी द्वारा इसे चोरी करने का प्रयास किया गया था। रहेबर न्यूज के कार्यकारी संपादक शोएब कच्छी द्वारा जानकारी हासिल की गई तो पता चला था की इसकी किसी भी तरह की कोई निविदा नही निकाली गई और चपरासी द्वारा इसे चोरी करने का प्रयास किया गया था। मौके पर अन्न और औषध विभाग के अफसर गिरीश सटकर पहुंच कर चोरी के प्रयास को विफल किया गया और कबाड़ को वापिस कार्यालय में सुरक्षित पहुंचाया गया था। और गिरीश सटकर द्वारा इस संदर्भ में उचित कार्रवाई किए जाने की जानकारी हमारे चैनल को दी गई थी। पर अब तक उस चपरासी पर किसी भी तरह की कार्रवाई की जानकारी हमे प्राप्त नहीं हुई है। 

क्या आदर्श आचार संहिता का हुआ है उलंघन?

भारत में २०२४ के लोकसभा चुनाव का दौर जारी है। हालाकि चंद्रपुर जिले का मतदान पहले ही चरण में १९ अप्रैल को संपन्न हो चुका है पर आचार संहिता अब तक शुरू है। ऐसे में चंद्रपुर जिले के सहायक आयुक्त शाह ने एक अजूबा कर दिखाया है। आयुक्त शाह द्वारा किसी तरह का कोई विज्ञापन या जानकारी ना देते हुए जली हुई कबाड़ की निविदा निकली गई हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ३ लिफाफे में निविदा मंगाई गई और कबाड़ बेचा गया हैं। आचार संहिता के दौर में इस तरह की चोरी छिपे जल्द बाजी के निविदा निकालना दाल में कुछ काला होने के संकेत देता नजर आता है। अब सवाल यह है की क्या शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता का उलंघन किया गया है? क्या जिलाधिकारी चंद्रपुर से इस कबाड़ विक्री की अनुमति अन्न और औषध विभाग के सयाहक आयुक्त शाह द्वारा ली गई थी?अगर नहीं ली गई तो क्या इस मामले की जांच होगी?

अन्न और औषध विभाग की नहीं दिखाई देती सुगंधित तंबाकू तस्करों पर कार्रवाई 

चंद्रपुर में सुगंधित तंबाकू का व्यापार बड़े पैमाने पर होता हैं हर गली कुचड़ चौराहे पर खर्रे के व्यवसाई मौजूद है। जबकि सुगंधित तंबाकू पर महाराष्ट्र में प्रतिबंध है। सुगंधित तंबाकू तस्करों के खिलाफ चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक मुनक्का सुरदर्शन के मार्गदर्शन में कमर कसी हैं। आए दिन पुलिस प्रशासन द्वारा सुगंधित तंबाकू व्यापारियों पर कार्रवाई देखने को मिल रही है वही दूसरी और अन्ना और औषध विभाग कुंभ करण की नींद में सोता दिखाई देता है। अन्न और औषध विभाग का मुख्य काम खाने पीने में उत्पादन होने वाले जानलेवा चीज़ों को रोकने का हैं। पर इस विभाग के सहायक आयुक्त कबाड़ बेचने में व्यस्त नजर आरहे है। 

कार्यालय को किया गया है पुनर्स्थापन

ज्ञात हो के प्रशासकीय इमारत में आग लगने के बाद इस कार्यलय को चंद्रपुर शहर में स्थित आईडीबीआई बैंक की ३ रे माले पर पुनर्स्थापन की गया था। इसके बाद जनता कॉलेज के पास पेट्रोल पंप के पीछे अब इस कार्यलय को पुनर्स्थापन किया गया हैं। कार्यलय दूसरी जगह पुनर्स्थापन होने के बाद कबाड़ वाली सामग्री से सहायक आयुक्त को क्या परेशानी थी यह बात समझ से परे है? कही खुद की जेब गरम करने के खातिर तो इस निविदा को नही निकला गया था? इस मामले की जांच किए जाने की मांग सामान्य नागरिकों द्वारा की जा रही है?

Share

Other News

ताज्या बातम्या