शेरे-ए- हिंद शेरे मैसूर शहिद ह*हज़रत टीपू सुल्तान फाउंडेशन शाखा राजुरा द्वारा मौलाना अबुल कलाम आझाद उर्दू लायब्ररी तथा अभ्यासिका केंद्र का उदघाटन*

  • Ashraf Ali (Chandrapur)
  • Upadted: 23/11/2020 4:24 PM

चंद्रपुर: 

शेरे-ए- हिंद शेरे मैसूर शहिद हज़रत टीपू सुल्तान के 270 वि जयंती के अवसर पर हज़रत टीपू सुल्तान फाउंडेशन शाखा राजुरा द्वारा मौलाना अबुल कलाम आझाद उर्दू लायब्ररी तथा अभ्यासिका केंद्र का उदघाटन किया गया । इस अवसर पर टिपू सुलतान फाउंडेशन जिल्हा अध्यक्ष श्री. अमजद शेख ने मंच पर शिक्षा का महत्त्व एवं सर्व धर्मीय एकता इस विषय पर विशेष जोर दिया और कहा की शिक्षा के अलावा कोई दुसरा विकल्प नहीं की समाज और देश को प्रगती पर लाया जाए और इस लायब्ररी तथा अभ्यासिका केंद्र का उपयोग सभी के लिये अर्थात जात धर्म पंत इसके परी होगा सभी को शिक्षा से जोडणा और समाज मे एकता कायम करना यही हजरत टिपू सुलतान फाउंडेशन का उद्देश है।

फाउंडेशन के जिल्हा अध्यक्ष ने शिक्षा के साथही हजरत टिपू सुलतान के जिंदगी पर भी रोशनी डाली और टिपू सुलतान और शत्रपती शिवाजी महाराज के सही इतिहास के बारे मे कार्यक्रम मे मौजुद विद्यार्थी और सर्वस्रेष्ठ नागरीको को बताया। फाउंडेशन जिल्हा अध्यक्ष श्री. अमजद शेख ने कहा की आज हमे समाज मे भाईचारा और सर्वधार्मिय एकता पर जोर देना और सही इतिहास की जाणकारी ऊन तक पाहुचना है. और अभी तक हम इसमे कामियाब हुवे भी है। और सभी धर्म के लोग हमसे जूडे है। मराठा सेवा संघ, संभाजी ब्रिगेड भी अपने और से समाज मे जागृती के काम कर रहा है और उन्होने इस बात पर भी जोर दिया की जीस तरह हजरत टिपू सुलतान अपने राज्य मे हिंदू मुस्लिम एकता कायम रखी उसी तरहा हमे भी एकता बनानी है। टिपू सैनिक संविधान दिल मे रखता है और समाज के प्रति अपना दायित्व समजते है। कार्यक्रम मे मौजूद प्रा. खैरानि सर ने मौलाना अबुल कलाम आझाद उर्दू लायब्ररी तथा अभ्यासिका को भेट स्वरूप मे कुछ किताबे दि। इस मौके पर उदघाटक के तौर पर मौजुद राजुरा जामा मस्जिद के इमाम साबीर रजा नुरी, अध्यक्षता तौर पर मौजुद हज़रत टीपू सुल्तान फाउंडेशन के जिल्हा अध्यक्ष इंजि. अमजद शेख, विशेष अतिथी डॉ. इर्शाद शेख , सलीम सर , खैरानी सर मंच पर मौजुद थे. इस मौके पर हज़रत टीपू सुल्तान फाउंडेशन चंद्रपुर कोर कमेटी, हज़रत टीपू सुल्तान फाउंडेशन शाखा राजुरा कोर कमेटी, शेंनगाव कोर कमेटी, मरठा सेवा संघ के पदाधिकारी और राजुरा शहर के सर्वस्रेष्ठ नागरिक और युवा कार्यक्रम मे मौजुद थे. इस कार्यक्रम का संचालन सय्यद झाकीर ने किया प्रस्ताविक एजाज अहेमद ने किया और आभार इर्शाद शेख ने किया.

Share

Other News

ताज्या बातम्या